यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में श्रमिकों को रोजगार देने के लिए उत्तर प्रदेश कामगार कल्याण आयोग के गठन को अनुमति मिली है।
श्रमिकों  के रोजगार के लिए उत्तर प्रदेश श्रमिक कल्याण आयोग का होगा गठन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने लोक भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को बताया कि कैबिनेट की बैठक में श्रमिकों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के गठन को अनुमति दी गयी है। 

मुख्यमंत्री अथवा उनके द्वारा नामित कैबिनेट मंत्री इस आयोग के अध्यक्ष होंगे

मुख्यमंत्री अथवा उनके द्वारा नामित कैबिनेट मंत्री इस आयोग के अध्यक्ष होंगे। श्रम और सेवायोजन विभाग के मंत्री संयोजक होंगे। आयोग के 2 उपाध्यक्ष, औद्योगिक विकास मंत्री तथा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री होंगे। इसके अलावा  कृषि, ग्राम्य विकास मंत्री, पंचायतीराज मंत्री, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव श्रम एवं सेवायोजन आयोग के सदस्य होंगे। अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त आयोग के सदस्य सचिव होंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा नामित औद्योगिक एवं श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि, उद्योगों के विकास एवं श्रमिक हितों में रुचि रखने वाले पांच जनप्रतिनिधि भी आयोग के सदस्य होंगे। आयोग में अध्यक्ष द्वारा नामित विशेष आमंत्री सदस्य भी होंगे।