तहसील मलिहाबाद स्थित ग्राम रहीमाबाद निवासी विनोद की 5 साल पहले आम के पेड़ से गिर जाने के कारण लोवर पोर्शन में पैरालिसिस हो गया था।
हल चला कर परिवार पालने वाली महिला को जिला प्रशासन ने द्वारा पहुंचाई सहायता

लखनऊ। तहसील मलिहाबाद स्थित ग्राम रहीमाबाद निवासी विनोद की 5 साल पहले आम के पेड़ से गिर जाने के कारण लोवर पोर्शन में पैरालिसिस हो गया था। इस कारण वह कहीं आने जाने या कार्य करने में असमर्थ थे। वह अपने परिवार के भरण पोषण के लिए असमर्थ थे। बता दें कि  विनोद के परिवार में उनकी पत्नी  पिंकी जिनकी आयु 35 वर्ष और 6 बच्चे हैं। आर्थिक तंगी होने के कारण उनकी पत्नी ही परिवार का भरण पोषण किसी तरह से कर रही थीं। 

ये बात जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के संज्ञान में आते ही त्वरित कार्यवाही करते  हुए उप जिलाधिकारी मलिहाबाद को निर्देश दिया कि पीड़ित को तुरंत सहायता पहुंचाई जाए। इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा पीड़ित की पत्नी को 11000 रुपये की आर्थिक मदद पहुंचाई गई। साथ ही पीड़ित का आयुष्मान कार्ड बनवा दिया गया । 

विनोद का कच्चा घर है जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी मलिहाबाद को निर्देश दिया कि पीड़ित के लिए पक्के मकान की व्यवस्था की जाए। खण्ड विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत  पक्के मकान की व्यवस्था जल्द ही कराने की बात कही। पीड़ित का राशन कार्ड 8 यूनिट का पहले से बना हुआ है।  इसके अतिरिक पीड़ित की आर्थिक मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से जल्द से जल्द पीड़ित को अर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी।