महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा निरंतर नाला सफाई कार्य के निरक्षण के क्रम में जोन 7 के मैथलीशरण गुप्त वार्ड, इंदिरानगर वार्ड, इन्दिरा प्रियदर्शनी वार्ड के नाले सफाई का निरीक्षण किया गया।

Lucknow.  महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा निरंतर नाला सफाई कार्य के निरक्षण के क्रम में जोन 7 के मैथलीशरण गुप्त वार्ड, इंदिरानगर वार्ड, इन्दिरा प्रियदर्शनी वार्ड के नाले सफाई का निरीक्षण  कर अधिकारियों को कई स्थानों पर दुबारा सफाई के लिए निर्देश दिए।

  मैथलीशरण गुप्त वार्ड पहुंची महापौर ने थाना गाजीपुर नाले की सफाई पूरी न होने पर उसकी दुबारा सफाई करने के लिए निर्देश दिए। वहां  पसरी गंदगी को देखकर नाराजगी जताते हुए नाले के आसपास कचड़ा उठाने और पूरी सफाई करने के लिए भी निर्देशित किया। साथ ही सड़क से नाला को कवर करने के लिए दीवार को बनाकर नाला कवर करने के लिए भी कहा ताकि कोई दुर्घटना न हो।

इसके अलावा महापौर ने द्वारिकापुरी फैमिली बाजार के पास निर्मित नाले पर अपनी गाड़ी रुकवाई तो वहां नाले में  जमा गन्दगी को देखकर जोनल अधिकारी को फटकार लगा कर कलेवा से द्वारिकापुरी तक दुबारा सफाई आर.आर विभाग द्वारा कराने के लिए भी निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त महापौर ने बैरल न.7 पर बन रहे नाला कार्य का भी जायजा लिया।  यहां पर महापौर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि बरसात के समय भी जलभराव का पानी निकालने की व्यवस्था करें।

इस दौरान पार्षद दिलीप श्रीवास्तव जी भी उपस्थित रहे।

पक्का अतिक्रमण तोड़ करे नाला सफाई: महापौर

इसके पश्चात महापौर संयुक्ता भाटिया ने इंदिरानगर वार्ड के कलेवा चौराहे, सेक्टर-18, मुंसिपुलिया चौराहा, टिकापूर्वा गांव का भी निरीक्षण किया, इस दौरान सेक्टर-18 में नालो पर बने अवैध पक्का निर्माण की बजह से नाल सफाई न होने पर नगर अभियंता को फटकार लगाई, उक्त नाला पूरा भरा हुआ था पक्का अतिक्रमण होने की वजह से कोई सफाई कार्य नही किया गया था जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को सेक्टर -18 में अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर  पक्का अतिक्रमण तोड़ कर नाला सफाई कराने के लिए निर्देशित किया। 

इस दौरान पार्षद वीरेंद्र जसवानी वीरू उपस्थित रहे।

इसके पश्चात इन्दिरा प्रियदर्शिनी वार्ड पहुंची महापौर संयुक्ता भाटिया ने सेक्टर-11,सेक्टर-14 और शिवाजीपुरम नालो का निरीक्षण किया जहाँ सभी नाले पूरी तरह से साफ मिले जिसपर महापौर ने अधिकारियों की प्रशंसा भी की।  शिवलोक कॉलोनी में सड़क पर बाह रहे पानी को  को देखकर महापौर ने जीएम को फ़ोन कर पानी की पाइप ठीक करने के निर्देश दिए साथ ही चैम्बर को कनेक्ट करने के लिए जलनिगम को पत्र लिखने को कहा।इस दौरान पार्षद राम कुमार वर्मा जी भी उपस्थित रहे। 

जोन 7 में महापौर संयुक्ता भाटिया जी द्वारा किये गए निरीक्षण में पार्षद दिलीप श्रीवास्तव, राम कुमार वर्मा, वीरेंद्र जश्वनी वीरू,  जोनल अधिकारी विद्यासागर यादव, नगर अभियंता सुधीर कन्नौजिया, जेई अरुण मेहता, जेई सुरेश मेहता, सीएसआई आशीष बाजपेयी, फ़ूड इंस्पेक्टर डॉ० राकेश वर्मा  बी उपस्थित रहे।